Home Uncategorized कांग्रेस के पास बंधु तिर्की और प्रदीप यादव, दोनों विधायकों

कांग्रेस के पास बंधु तिर्की और प्रदीप यादव, दोनों विधायकों

250
0
SHARE

कांग्रेस के पास बंधु तिर्की और प्रदीप यादव, दोनों विधायकों में से किसी एक को मंत्री पद मिल सकता है

  • झाविमो ने विधायक बंधु को तटस्थका उपक्रम कर दिया था, उनके समर्थन में आए प्रदीप थे
  • दोनों नेताओं ने दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की

रांची। झाविमाए विधायक दल के नेता प्रदीप यादव और पार्टी से तटस्थका बंधु तिर्की दिल्ली में गुरुवार रात सोनिया गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए। हालांकि तापमान बढ़ावना नहीं की गई। बंधु ने दैनिक भास्कर से कहा कि वे कांग्रेस में शामिल हाे गए हैं, पर रांची आकर सभा में स्पष्ट भूल्वश करेंगे। दाेनाें के कांग्रेस में जाने से बाबूलाल मरांडी का भाजपा में जाना व पार्टी के विलय की तकनीकी बाधाओं को खत्म मानी रही।

कांग्रेस

राज्य की राजनीति में गुरुवार काे दाए नए विवरण हुए। पहला यह कि मंत्रियाें के शपथ ग्रहण का कार्यक्रम तय हाे जाने के बावजूद हेमंत साेरेन ने शुक्रवार काे हाेनेवेलिया का विस्तार टाल दिया। उधर, झाविमाए से तटस्थका विधायक बंधु तिर्की और झाविमा विधायक दल के नेता प्रदीप यादव कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष साेनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। स्वयं प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह दाेनाें विधायकाें के बारे में सेनिया गांधी के आवास पर पहुंचे थे। उस वक्त कांग्रेस के सांगठनिक मामलाें के प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगेपाल भी माएतों थे।

तो कांग्रेस के हो जाएंगे 18 विधायक

बंधु तिर्की और प्रदीप यादव के कांग्रेस में शामिल हाेने से पार्टी के 16 विधायकाें की संख्या 18 हाे जाएगी। बंधु तिर्की और प्रदीप यादव के अचानक कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात के बाद पार्टी के अंदर भी समीकरण बदल गए। कयास लगाया जा रहा है कि ये दाेनाें में से काेई एक मंत्री भी बन सकता है। हालांकि कांग्रेस ने अभी तक अपने समूहों को खाले नहीं हैं।

उनके मंत्री बनने की चर्चा थी

शुक्रवार काे प्रस्तावित मार्शल विस्तारक के लिए सूची लगभग तैयार कर ली गई थी लेकिन कार्यक्रम स्थगिगत हाे जाने की वजह से राजभवन को नहीं भेजा जा रहा था। मंत्री बनाए जाने की जिसकी चर्चा थी उसमें झामुमे से स्टीफन मरांडी, मथुरा महताए, चंपई साेरेन, मिथिलेश ठाकुर, हाजी हुसैन अंसारी के नाम बताए जा रहे हैं। कांग्रेस कातेे से जिन मंत्रियाें के नाम की चर्चा हाे रही थी, उनमें राजेंद्र प्रसाद सिंह, बन्ना गुप्ता, ममता देवी, बादल पत्रलेख, दीपिका पांडेय सिंह के नाम कहे जा रहे थे। वैसे बंधु तिर्की और प्रदीप यादव के साेनिया गांधी से मुलाकात के बाद सीन चेंज हाेने की भी अटकलें लगाई जा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here