Home Uncategorized दलालों पर भड़के परिवहन विभाग के संयुक्त सचिव

दलालों पर भड़के परिवहन विभाग के संयुक्त सचिव

149
2
SHARE

जासं, जमशेदपुर

जासं, जमशेदपुर: झारखंड सरकार में परिवहन विभाग के संयुक्त सचिव बृजेंद्र हेम्ब्रम बुधवार को शहर आए थे। इस दौरान उन्होंने समशीतल परिसर स्थित जिला परिवहन विभाग के कार्यालय का निरीक्षण किया। वे काउंटरों पर जाकर ड्राइविंग लाइसेंस (डीएल), लर्निग लाइसेंस (एलएल) व पंजीकरण सर्टिफिकेट (आरसी) बनाने की प्रक्रिया देख रहे थे।

jharkhand news

इसी तरह उन्होंने देखा कि एक व्यक्ति आरसी का दो आवेदन लेकर लाइन में खड़ा है। संयुक्त सचिव ने उनसे पूछा कि व्हाका आवेदन आया है? इस पर वह सकपका गया। हेम्ब्रम ने उसे डांटते हुए परिसर से दूर रहने की चेतावनी दी। कहा कि सरकारी काम में दलालों को दिल नहीं किया जाएगा। उन्होंने जिला परिवहन पदाधिकारी दिनेश रंजन से ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई करने को कहा, लेकिन तब तक वह व्यक्ति वहां से भाग चुका था।

jharkhand

इसके बाद संयुक्त सचिव उपायुक्त कार्यालय से निकल जुबिली पार्क के साकची गेट पहुंच गए, जहां ट्रैफिक जांच चल रही थी। हेम्ब्रम ने खुद भी बिना हेलमेट वाले एक-दो बाइक सवारों को पकड़ा, लेकिन चेतावनी देकर जाने दिया। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटना रोकने के लिए सख्ती से ट्रैफिक जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि झारखंड में सड़क दुर्घटनाओं में जितनी मौत होती है, उसमें 35 फीसद संख्या 25 वर्ष से कम उम्र के युवाओं-विद्वानों की होती है। यह चिंताजनक है। उन्होंने ट्रैफिक पुलिस के अलावा सड़क सुरक्षा समिति को भी प्रभावी करने की बात कही, ताकि अधिक से अधिक लोग यातायात नियमों से अवगत हों। इसके बाद वे विभिन्न पेट्रोल पंपों का निरीक्षण करने निकले। संयुक्त सचिव ने बताया कि वे इससे पहले पश्चिमी सिंह पृष्ठभूमि का दौरा कर चुके हैं।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here